बाइक के लिए इस्तेमाल करे खास एक्सेसरीज..!

अगर बाइक पर सुरक्षित-मनोरंजन सफर करना चाहते है तो आपको कुछ खास एक्सेसरीज को जरुर लेना चाहिए।

एळईडी बेकपैक…… अगर रात  में या बारिश के मौसम में बाइक चला रहे है तो विजिबिलिटी  बनाये रखनी होगी। इसके लिए आप एळईडी बेकपैक् इस्तेमाल कर सकते है।  ये इटीग्रेटेड एळईडी यू अरेज  कि जाती है कि अधिकतम विजिबिलिटी मिले। इन्हे रेचार्जेबल  बेटरी पैक् से पावर मिलता है। एक बार फुल चार्ज करने पर कुछ घंटो तक इसे इस्तेमाल कर सकते है। हेडलबार पर एक छोटा वायरलेस रिमोट माउट किया जा सकता है। इससे टर्न और स्टापिंग इडीकेशन के लिए बटन होते है। रात में विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए आप इटीग्रेटेड एळईडी वाली जेकेट ले सकते है।

ऑटोमेटिक ब्रेक लाइट…… मोटरबाइक्स कि ब्रेक लाइटस ब्रेक लगाते ही पीछे आ रहे व्हीकळस को इडीकेट करती है। साइकील में यह सुविधा नही होती, पर lucidbrake उपयोगी है। मेंन्यूअल ब्रैक  लाइटस में लाइट के लिए इनपुट देना पड़ता है, पर यह बिल्ट इन जायरोस्कोप से ब्रेकिग को डीटेक्ट कर लेता है और ब्रेक् लाइट स्विच ऑन कर देता है।

बाइक कंप्यूटर…. गारमिन का ईडीजीई 510 बाइक  कंप्यूटर टचस्किन से लेस है। इससे 2.2 इच कलर  स्किन के साथ जीपिएस नेविगेटर है। यह अलर्ट वाला बेसिक नेविगेशन है। यह बाइक कि स्पीड, कवर कि गयी दुरी, लगने वाला समय और हार्ट रेट भी बता सकता है। बाहर अकेले जाते है तो इसमे लाइव टेकिग का फीचर है।

लेजर गाइडेस….. इस बेटरी पावर्ड गेजेट  में लाल एलईडी का कॉम्बिनेशन है। इसके अलग-अलग फ्लेशिग मोड है। लाल लेजर से विजिबिलिटी बढ़ जाती है। लेजर दो पतली लाल लाइन्स प्रोजेक्ट करता है। इससे बाइक राइडर्स जान पाते है कि उन्हें आपको कितनी जगह देनी है। लेजर के निचे प्रोजेक्ट होने से किसी कि आखो पर रौशनी नही जाती है।

गोप्रो एंड एक्शन केम माउट…. गोप्रो एक हेडलबार या पोल माउंट ऑफर करता है। यह गो प्रो के एक्शन केमरो के लिए मल्टी-यूटिलिटी माउंट होता है। इसमे एक एडजेस्टेबल आर्म मोजूद होती है। इससे केमरे  को सही एगल पर असानी से सेट कर सकते है। इसि तरह से रेम माउंट एक एडजेस्टेबल थर्ड पार्टी आप्शन है। यह मेटल डीजाइन के साथ ज्यादा सिक्योर माउंट ऑफर करता है।

यूएसबी चार्जिंग…. सभी स्मार्टफोन के साथ पावर कि दीक्कत होती है। ज्यादातर फोन्स कि बेटरी लंबी नही चलती। बाइक के लिए एक ऐसा वाटरप्रूफ यूएसबी पोर्ट चार्जर ले सकते है, जो बाइक कि बेटरी से पावर ले सके। यह हेडलबार पर माउंट किया जा सकता है। इसे सिट के निचे भी रख सकते है। चार्जर अपने आप ही वोल्टेज को 12 वोल्ट से जरुरी 5 वोल्ट कर लेता है।

स्मार्टफोन माउंट….. कार कि तरह बाइक के लिए भी फोन होल्डर ले सकते है। इसे हेडलबार पर माउंट कर सकते है। केपडेस कंपनी कुशन होल्डर और एडजेस्टेबल रोटेटीग ज्वाइट वाला बाइक माउंट ऑफर करती है। इससे डीवाइस कि स्किन को सही जगह पर सेट कर सकते है। इसे बेहतर  वीडियो रिकॉडिंग के लिए भी सेट कर सकते है। सिगनेट का वाटरप्रूफ स्मार्टफोन माउंट भी ले सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *